Sunday, March 1, 2015

व्यापार काम काज और नौकरी से सम्बंधित जानकारी

मित्रो आज में आपको लाल किताब जियोतिष के अनुसार व्यापार काम काज और नौकरी से सम्बंधित जानकारी आपको दे रहा हूँ।
साथ ही कुछ उपाय जिनको करके आप अच्छी जिंदगी गुजार सकते हैं।
भाइयो हम सब में से कौन नही जनता की रुपया पैसा कन्हा से आता है। हमारे घरों का गुजारा कन्हा से चलता है। बात साफ है काम काज व्यापार नौकरी से तो भाइयो संसारिक और पारिवारिक तौर पर काम काज नौकरी की सबसे ज्यादा जरूरत है बो भी अच्छे हालात में, जिन लोगों की जन्म कुंडली में बुध देव अच्छे और एक दम साफ सुथरे हालात में बैठे हों तो ऐसे व्यक्ति को उच्च कोटि का व्यापारी बनाते हैं। ऐसा व्यकति कम मेहनत में ही सिर्फ बातों ही बातों में भरपूर कमाई करता है। 
लेकिन बुध देव जिनकी जन्म कुंडली में नीच के बुरे या अपने दुश्मन ग्रहों के साथ बैठे हों तो काम काज व्यापार में नित नई परेशानी खड़ी रहती है। 
जो लोग टिरेडिंग व्यापार करते हैं। उनका घर 7 भी खराब हो तो उपरोक्त परेशानी और भी ज्यादा बढ़ती जाती है। किउंकि घर 7 रोजाना होने बाली इनकम का होता है। इस कारण घर 7 का अच्छा होना भी जरूरी है तब ही डेली सोर्स ऑफ़ इनकम अच्छी हो सकती है। 
जिन लोगों की कुंडली में बुध खराब हों साथ ही घर 7 में भी सूर्य,राहु,या गुरु में से कोई भी एक या 2 मिलकर बैठ जाएँ तो व्यापर ना करें नौकरी करें या दलाली कमीसन का काम करें। 
यहाँ पर में एक बात और बता दूं जब बुध देव मन्दे नीच के होते हैं तो बुध का ज्यादा बुरा असर 34 35 साल की उम्र में होता है। साथ ही जब बुध देव बुरे हों तो 34 साल की उम्र में बुध देव पहले अच्छे हलात बनाते हैं। फिर 35 साल की उम्र पूरी होते होते ऐसा जमीन पर पटकते हैं की जातक वर्षों तक दुबारा उठ ही नही पता। बुध खराब की एक और पहचान है कि 99 से बापसी जिनका बुध खराब बो लोग 100 तक कभी नही पहुँचते।
इसके आलावा काम काज व्यापार और नौकरी को खराब करने में घर 10 का भी बड़ा योगदान होता है। घर 10 को कुंडली में काम काज और नौकरी का घर माना जाता है। लेकिन जब घर 10 में आपस में दुश्मन ग्रह एक साथ बैठ जाएँ तब भी काम काज नौकरी में परेशानी बनी रहती है। काम काज नौकरी बार बार बदलते हैं।
मित्रो आज में उपरोक्त हालात के विषय में कुछ खास बातें भी आप के सामने रख रहा हूँ। जिनको पड़ने के बाद बो लोग जिन्होंने इन हालात में जिंदगी गुजारी होगी सोच में पड़ जायेंगे की लाल किताब जियोतिष् में ऐसा क्या है की किसी व्यकति के हालात को इतने अच्छे प्रकार से बताया जा सकता है। जब बुध खराब हों तो हमेशा अच्छी प्रकार से चलते हुए काम काज में अकस्मात प्रॉब्लम परेशानी होती है। पहले सब ठीक होता है पर अकस्मात छलावा सा होता है।और सब कुछ नष्ट होने लगता है। ऐसे व्यकति को पता ही नही चलता की क्या हुआ। बर्बादी के कारण क्या हैं। अपनी आँखों से देख कर यकीन ही नहीं होता और बर्बादी सामने खड़ी होती है। दिमाग काम करना बन्द कर देता है। मन में दिमाग में अजीब सी भ्रांतियां घर कर लेतीं हैं। उसकी बुद्धि काम ही नहीं कर पाती।
एक खास बात और जब किसी की कुंडली में बुध देव उपरोक्त हालात के होते हैं। तो बैंक या फाइनेंसर से कर्जा भी करबा देते है और ऐसा जातक जिसका बुध ख़राब हो कर्जा चुकता नहीं कर पाता इस कारण ऐसे व्यकति की समाज में इज्जत मान भी नष्ट हो जाता है।
मित्रो अगर आपकी कुंडली में बुध खराब हों तो बुध से सम्बंधित सामान अपने तन और घर से दूर करें।
बुध देव जिस भी दुश्मन ग्रह के साथ हों तो बुध के साथ उस ग्रह का भी इलाज करें।
घर 10 में आपस में दुश्मन ग्रह एक साथ बैठे हों तो हर 2, 3 महीने में 10 अंधे मर्दों को खाना खिलाये
सिर्फ इतनी सी रेमेडी करके आप बुरे हालात से बच सकते हैं। और बो भी बहुत आसानी से की जा सकती हैं। ज्यादा खर्चीली नहीं हैं। और हाँ मित्रो इतनी आसानी से किये जा सकने बाले उपाय सिर्फ लाल किताब जियोतिष् में ही सम्भव हैं। साथ ही इन उपायों का अच्छा असर भी बहुत ही जल्दी होता है।

No comments:

Post a Comment