Sunday, April 3, 2016

मिलन समारोह

भारतीय संस्कृति मे मकर-संक्रांति को महापर्व का दर्जा प्राप्त है. मकर-संक्रांति के इसी महत्व  का ख्याल रखते हुए “प्राच्य” संगठन ने नई दिल्ली के चंद्रशेखर भवन में रविवार को “मकर संक्रांति मिलन समारोह 2016” का आयोजन किया.
मिलन-समारोह में समाज के हर वर्ग और हर तबके के लोगों ने शिरकत की. इस समारोह में शामिल होने वाले प्रमुख लोगों मे जाने-माने उद्योगपति और समाजसेवी राम सागर ठाकुर, समाजसेवी एचएन शर्मा, समाजसेविका उषा ठाकुर, बीजेपी सहयोग सेल के संयोजक नवीन सिन्हा, वरिष्ट पत्रकार अवधेश कुमार, योग गुरु आशुतोष, ETV के नेशनल एडिटर अशीत कुणाल, दूरदर्शन के वरिष्ट न्यूज़ एंकर अशोक श्रीवास्तव, योग एक्सपर्ट  पंडित युवराज शामिल थे .
वरिष्ट पत्रकार रामबहादुर राय ने समारोह के सफलता के लिए बधाई दी. गणमान्य अतिथियों ने कार्यक्रम के आयोजक वंदन सिंह, राकेश रंजन और ऐश्वर्या सिंह को ऐसे मिलन समारोह के आयोजन के लिए बधाई दी और कहा की समाज को जोड़े रखने के लिए ऐसे आयोजनों की बहुत ही आवश्यकता है. साथ ही ऐसे आयोजनों से आने वाली पीढ़ी को भारतीय संस्कृति और परम्परा की जानकारी होती है.
समारोह के आयोजक वंदन सिंह, राकेश रंजन और ऐश्वर्या सिंह ने बताया कि इस आज-कल की व्यस्त जीवन-शैली के बीच लोग एक-दुसरे से कटते जा रहे है. इसी बात का ख्याल रखते हुए उनलोगों ने इस प्रकार के आयोजन की योजना बनाई जिसमे समाज के हर वर्ग और हर तबका के लोग शामिल हो.
आयोजन मे शामिल होने वाले लोगो मे पवन सिंह, उमाशंकर सिंह, संजीव सिन्हा, प्रसून कुमार, गोपाल राय, संतोष राय, डॉ.कुंदन कुमार, रजनी सिंह, रवि तिवारी, पंकज सिंह, रंजन कुमारी, राजीव रंजन राय, आशीष अंशु , शैलेश वत्स, जयराम विप्लव, विशाल तिवारी, अशरफ हसन, फरजाद रज़ा, अनमोल चन्दन, कुंदन कुमार, मोहम्मद शाहनवाज़, मेधा माधवी, चंदा कुमारी, काजल कुमारी, प्रियेश राय, माधुरी पंडित प्रमुख थे. आयोजन में युवाओं की भागीदारी काफी ज्यादा रही.

No comments:

Post a Comment